Superfast Satta King Result at SattaResultChart.com and Leak Numbers for Gali, Desawar, DGF City, Jain NP, Ghaziabad and Faridabad With Complete Satta King 2020 Chart. Satta King Online Result, Satta King Desawar, Satta Matka & More...

satata kaga ka bra ma para janakara


सट्टा पूरे देश में और बड़ी मात्रा में खेले जाने वाले खेलों में से एक है। सट्टा किंग उन लोगों के लिए वेबसाइट है जो सट्टेबाजी का शौक रखते हैं। हालाँकि, एक बात है जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए, भारतीय कानून के अनुसार सट्टा खेलना आक्रामक है। तकनीकी रूप से, जुआ खेलने वाले लोग पुलिस और प्रशासन से छिपे होते हैं। प्रशासन और पुलिस के सख्त नियमों के बावजूद लोग ऑनलाइन सट्टा खेल रहे हैं। तुम जानते हो क्यों? क्योंकि इंटरनेट जुआ परेशानी मुक्त साइन-अप, सुपर-क्विक बैंकिंग और उन खेलों का विकल्प प्रदान करता है जो आपको लाइव सेटिंग में नहीं मिलेंगे।

यही कारण है कि सट्टा राजा की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। हां, ऐसे बहुत से लोग हैं जो सत्त खेल को ऑफ़लाइन भी खेलते हैं, यह अच्छी तरह से उस व्यक्ति पर निर्भर करता है कि उसकी प्राथमिकताएँ क्या हैं। धनी बनने के लिए सट्टा कोई शॉर्टकट नहीं है। यह विशुद्ध रूप से व्यक्ति के भाग्य पर है कि वे सट्टा के माध्यम से क्या कमा रहे हैं। वैसे, ऐसे लोग हैं जो कम समय में जल्दी से जल्दी अमीर बनना चाहते हैं। हालांकि, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि यदि आप सट्टा खेलना चाहते हैं या यहां तक ​​कि आप जानना चाहते हैं कि सट्टा किंग क्या है, तो आप इस जानकारी से गुजरते हैं। हम यहां आपको सट्टा किंग से संबंधित सभी प्रकार के सट्टा, फायदे या नुकसान के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।

आइए बात करते हैं कि सट्टा क्या है?

सट्टा एक जुआ या सट्टेबाजी का खेल है जिसे एक समय में दो या अधिक लोगों के बीच खेला जा सकता है। उदाहरण के लिए, आपने अपने जीवन में कभी न कभी रम्मी का किरदार निभाया होगा, और यदि आपने रमी को केवल मनोरंजन के लिए खेला है, तो विजेता के लिए कोई पैसा नहीं लगाकर इसे सट्टा नहीं कहा जाता है। हालाँकि, यदि पैसा लगाकर वही खेल खेला गया है, तो उसे सट्टा कहा जाता है। ईमानदारी से, यह भारत में अवैध है और किसी को इस तरह की चीजों का अभ्यास नहीं करना चाहिए। इसलिए, सबसे सरल भाषा में अगर हम पैसे के साथ किसी भी खेल को खेलने की बात करते हैं तो इसे सट्टा कहा जाता है।

सट्टा किंग क्या है?

सट्टा किंग किसी खेल का नाम नहीं है, यह केवल उस व्यक्ति के सम्मान में एक नाम है जिसने सट्टा जीता था। आजकल ज्यादातर लोग सट्टा ऑनलाइन या ऑफलाइन खेलने लगे हैं। इसलिए, निश्चित रूप से विजेता को एक शीर्षक दिया जाना चाहिए, इसलिए हमने उस शीर्षक को "सट्टा किंग" के रूप में रखा और उसी समय लोगों ने इस खेल को सट्टा किंग के नाम से भी पुकारना शुरू कर दिया। सट्टा किंग को मूल रूप से सट्टा मटका कहा जाता है। इसके पीछे एक कारण है। पहले के समय में सट्टा को पॉट या मटका में रखकर बहुत सारे नंबरों के साथ खेला जाता था। उसके बाद जीतने की घोषणा करने के लिए बर्तन से एक नंबर निकाला जाता था। तो, उस नंबर वाले व्यक्ति को सट्टा मटका का विजेता घोषित किया जाता था। सट्टा किंग भी उसी तरीके से काम करता है। हम दोहरा रहे हैं यह सट्टा किंग एक अवैध कृत्य है, जिसमें दो या दो से अधिक लोग अपनी इच्छा के अनुसार कोई भी संख्या चुनकर खेलते हैं। इसलिए, यदि व्यक्ति ने जिस नंबर को चुना है वह बाहर आता है, तो वह इस गेम का विजेता है, और वह सभी पैसे जीतने वाला है।

सट्टा किंग का इतिहास

सट्टा किंग का मूल स्थान संयुक्त राज्य अमेरिका से आता है। यह वह जगह है जहां लोग मूल रूप से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से प्रेषित कपास के उद्घाटन और समापन दरों पर दांव लगा रहे थे। इसलिए, 1960 के दशक के दौरान, न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज ने सट्टेबाजी के इस अभ्यास को रोक दिया। यह तब है जब सट्टेबाजों ने यादृच्छिक संख्या खींचने के लिए कुछ और तरीका आजमाना शुरू किया। अब, भारत में सट्टा किंग गेम शुरू करने का श्रेय दो बड़े सटोरियों को जाता है जिनमें से एक थे कल्याणजी भगत और दूसरे थे रतन खत्री। भारत में, सट्टा किंग की शुरुआत सबसे पहले मुंबई में हुई थी। यह वर्ष 1961 में था, सट्टेबाजी में बड़े नाम रतन खत्री ने बर्तन या मटका से एक यादृच्छिक संख्या प्राप्त करने का विचार दिया। रतन खत्री के अनुसार पॉट में डालने के लिए 1 से 100 नंबर स्लिप पर लिखे गए थे। फिर बिना देखे ही बर्तन से एक नंबर निकाला गया।

उसके बाद वर्ष 1962 में कल्याणजी भगत नाम के एक अन्य बुकी ने वर्ली मटका गेम की शुरुआत की। तो, रतन खत्री ने भी कुछ नए नियमों के साथ वर्ष 1964 में नया वर्ली मटका खेल शुरू किया। दोनों के बीच अंतर था क्यानजी भगत का वर्ली मटका गेम, सप्ताह के सभी दिनों में चलता था, जबकि रतन खत्री का मटका गेम सप्ताह में केवल 5 दिन ही चलता था। 1980 से 1990 के दशक के दौरान, सट्टा किंग बहुत लोकप्रिय हो गया और मासिक सट्टेबाजी की मात्रा 500 करोड़ से अधिक हो गई। इसलिए, धीरे-धीरे के अलावा, साटकिंग भारत के अन्य राज्यों में भी लोकप्रिय हो गया और बड़ी संख्या में लोगों ने इस खेल को खेलना शुरू कर दिया। उस समय, तीन नाम लोकप्रिय हुए कल्याणजी भगत, सुरेश भगत और रतन खत्री। उन्होंने सट्टा किंग के माध्यम से बहुत पैसा कमाया और मटका किंग के रूप में लोकप्रिय थे।

सट्टा किंग कैसे खेलें?

यह एक इतिहास सा था कि सट्टा की शुरुआत कैसे हुई। आइए जानते हैं कि सट्टा किंग को कैसे निभाया जाए। सट्टा किंग में लोगों को अपने चुने हुए नंबरों पर दांव लगाना होता है जिन्हें 0 और 99 के बीच रखा जाता है। दांव लगाने के लिए, लोगों को अपने इलाके के सट्टेबाजों से संपर्क करने की जरूरत होती है, जिन्हें खाईवाल के नाम से जाना जाता है। खाईवाल को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जाना जाता है जो सट्टेबाजों और खेल संचालकों के बीच मध्यस्थ / मध्यम व्यक्ति के रूप में काम करता है। तो, हर खाईवाल का काम अपने क्षेत्र के खिलाड़ियों से पैसा और उनकी संख्या इकट्ठा करना है। इसके बाद वह उन नंबरों को भेजता है और गेम के लिए कंपनी को पैसे इकट्ठा करता है। खैवाल का अगला काम कंपनी से जीतने वाली राशि एकत्र करना और विजेता घोषित होने के बाद उसे जीतने वाले सट्टेबाज तक पहुंचाना है। जब सभी संग्रह किया जाता है, तो सट्टा राजा कंपनी एक पूर्वनिर्धारित समय पर एक यादृच्छिक संख्या खोलती है जिसे सट्टा परिणाम के रूप में जाना जाता है। और, जिस व्यक्ति ने शर्त जीती है, वह 90 गुना धन प्राप्त करता है, जो उसने एक विनिंग संख्या पर जीता था।

आपको सट्टा किंग को ऑनलाइन क्यों और कैसे खेलना चाहिए?

इस सवाल का जवाब कि आपको सट्टा किंग को ऑनलाइन क्यों खेलना चाहिए, वह भी परिचय में निहित है, जहां हमने कहा था "इंटरनेट जुआ परेशानी मुक्त साइन-अप, सुपर-क्विक बैंकिंग और एक गेम का विकल्प प्रदान करता है जो आपको लाइव नहीं मिलेगा। स्थापना"। अधिक सरल शब्दों में हम यह भी कह सकते हैं कि सट्टा किंग को इंटरनेट के माध्यम से खेलना आसान है क्योंकि यह भारत में एक अवैध खेल है। इंटरनेट पर खेलने से आपको पुलिस और प्रशासन की चिंता करने की जरूरत नहीं है। यदि आप सट्टा किंग को ऑनलाइन खेलते हैं, तो ऐसा कोई मौका नहीं है कि प्रशासन नोटिस करेगा क्योंकि हमने आपको पहले ही बताया था कि यह एक अवैध खेल है। आइए जाने सट्टेबाजी कैसे खेलते हैं। तो, फिर भी अगर आप सट्टा खेलना चाहते हैं, तो आपको Google Play Store पर या Apple Store पर कई ऐसे ऐप मिल जाएंगे, जिनके जरिए आप ऑनलाइन पैसा निवेश करके सट्टा किंग खेल सकते हैं।

सट्टा किंग खेलों के विभिन्न प्रकार क्या हैं?

जब बात आती है सट्टा किंग के प्रकारों की, तो भारत में मुख्य रूप से चार प्रकार के सट्टा किंग खेल खेले जाते हैं। चार खेल दिसावर, गाली, गाज़ियाबाद और फरीदाबाद हैं। सिर्फ इन चार गेमों के अलावा, कई खाइवाल ने स्वतंत्र रूप से अपने खेल शुरू किए। इनमें राजकोट, ताज, न्यू फरीदाबाद, हिदुस्तान, पेशावर, और कई शामिल हैं।

सत् का परिणाम कहाँ मिलेगा?

आज के इंटरनेट के युग में, जहाँ एक क्लिक से सब कुछ दूर है, कैसे सत् परिणाम प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। यह नहीं है। आप बहुत तेजी से सट्टा का परिणाम प्राप्त कर सकते हैं और आप इंटरनेट पर कई वेबसाइट भी पा सकते हैं जो उनके पोर्टल पर लाइव सट्टा परिणाम प्रदान करते हैं। तो, इन वेबसाइटों पर आपको गाली, दिसावर, फरीदाबाद और गाज़ियाबाद के लिए सबसे तेज़ परिणाम मिलेंगे। आपको जो कुछ करने की जरूरत है, वह सिर्फ satta परिणाम ऑनलाइन खोजना है या आप Google पर disawar result, faridabad result, gali result, gaziyabad परिणाम देख सकते हैं। इस तरह, आप तुरंत ऑनलाइन सलेटिव परिणाम पा सकते हैं।

कैसे एक सही जीत संख्या खोजने के लिए ?

एक जिज्ञासु प्रश्न, यह हो सकता है। लेकिन, हां हर कोई जानना चाहता है। सट्टा किंग गेम से पैसा बनाने के लिए, आपको जो कुछ भी चाहिए वह एक जीतने वाली संख्या है। हालाँकि, हम केवल यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि इस संख्या को खींचने के लिए कोई गणितीय सूत्र नहीं है। यह पूरी तरह से भाग्य पर निर्भर करता है और आप सभी कर सकते हैं बस किसी भी खेल के पुराने रिकॉर्ड को देखकर अगले नंबर का अनुमान लगाना है। इसलिए, आपको एक ही समय में कई नंबर खेलना होगा। इसके अलावा, जब आप इस खेल के साथ जुड़ेंगे, तो आपको कई बुकी भी मिलेंगे, जो खिलाड़ियों को उनकी गणना के अनुसार अनुमानित संख्या बेचते हैं। खैर, इसके लिए वे एक बड़ा शुल्क लेते हैं और यह भी आवश्यक नहीं है कि उनकी संख्या जीतने वाली संख्या होगी। हालांकि, वे सट्टा खेलने के वर्षों से अपने स्वयं के अनुभव के आधार पर इन अनुमानों को बनाते हैं और कई मामलों में वे सही भी हैं।

सट्टा किंग से आपको कितना फायदा हो सकता है ?

सट्टा किंग से मुनाफे की गणना करना आसान है। आपको अपनी शर्त का 90 गुना मिलता है। मान लीजिए कि आपने रु। एक गेम पर 100 और यदि आप सटीक संख्या जीतते हैं तो आपको 100x90 रुपये = रु। 9000. इसी तरह, उपयोगकर्ताओं को 20 रुपये के लिए 1800 रुपये, 30 रुपये के लिए 2700 रुपये, 40 रुपये के लिए 3600 रुपये और 50 रुपये के लिए 4500 रुपये मिलेंगे। साथ ही, एक खिलाड़ी होने के नाते यह आप पर निर्भर करता है कि आप एक नंबर पर कितना निवेश करना चाहते हैं। इसके अलावा, आप जितनी चाहें उतनी संख्या में खेल सकते हैं।

सट्टा किंग से क्या उम्मीद करें?

अधिकांश लोगों को यह गलतफहमी है कि अगर वे सट्टा किंग की भूमिका निभा रहे हैं, तो वे निश्चित रूप से जीतेंगे और अच्छी कमाई करेंगे। हालांकि, जो होता है वह काफी विपरीत हो सकता है। जो लोग खेल के आदी हो जाते हैं वे इतनी बुरी तरह से फंस जाते हैं और वे सब कुछ खोने लगते हैं और खुद को बर्बाद कर लेते हैं। हमेशा याद रखें कि इस गेम में 00 से 99 तक केवल संख्याएँ हैं। इसका मतलब है कि गेम खेलने वाले 100 लोगों में से केवल एक नंबर को विजेता घोषित किया जाएगा। तो, 100 लोगों में से केवल एक आदमी को लॉटरी मिलती है। शेष 99 लोग केवल इस खेल में हार जाते हैं। और अन्य 99 उपयोगकर्ताओं द्वारा निवेश किया गया पैसा विजेता को दिया जाता है। इस खेल में जीतने की संभावना 1% है। लोग इस बारे में जानते हैं लेकिन फिर भी वे इस खेल को तब तक खेलना चाहते हैं जब तक वे पूरी तरह से बर्बाद नहीं हो जाते।

असली में सट्टा किंग गेम क्या है ?

वास्तव में, सट्टा किंग एक तरह का लॉटरी गेम है, जिसमें 100 लोग अपनी मर्जी से हिस्सा लेते हैं। और, 100 लोगों में से केवल एक व्यक्ति को विजेता के रूप में चुना जाता है। 1 से 100 के बीच संख्याएँ बर्तन में होती हैं और फिर किसी भी संख्या की एक पर्ची तैयार की जाती है और उस एक नंबर को विजेता घोषित किया जाता है। दरअसल, यह है कि लोग आमतौर पर इस खेल का वर्णन करते हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं होता है। इसमें और भी कुछ है, वास्तव में इस खेल में एक कंपनी किसी भी नंबर की पर्ची को बर्तन में रखकर नहीं चुनती है। लेकिन, यह उस नंबर की तरह काम करता है जिस पर कम पैसा लगाया गया है, 100 नंबर से निकाला गया है। सट्टा किंग एक ऐसी कंपनी है जो व्यवसाय भी चलाती है और अपने लिए सबसे अधिक लाभ कमाना चाहती है। ध्यान रखें कि कोई भी संख्या अनियमित रूप से नहीं खोली गई है। सट्टा किंग कंपनी द्वारा बहुत अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए संख्या निर्धारित की जाती है। इसका ठीक यही मतलब है कि विजेता सट्टा किंग की टीम पर निर्भर है।

Disclaimer

कृपया अस्वीकरण को ध्यान से पढ़ें। यह एक गैर वाणिज्यिक वेबसाइट है और आप इस वेबसाइट को अपने जोखिम पर देख रहे हैं। वेबसाइट पर सभी उल्लेखित जानकारी प्रायोजित है। हम आपको मटका जुए / सट्टा किंग के बारे में चेतावनी देना चाहते हैं कि यह आपके देश में प्रतिबंधित या अवैध हो सकता है। हम कोई सट्टा मटका जुआ नहीं चलाते हैं और किसी भी तरह से सट्टा मटका / सट्टा किंग कंपनी से कोई संबंध नहीं रखते हैं। यदि कोई आपसे पैसे देने के लिए कहता है तो कृपया अपनी समझ के अनुसार निर्णय लें। हम किसी भी मुद्दे या घोटाले के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे। हम हर देश के कानून और कानून का सम्मान करते हैं। यदि आप हमारी साइट के नियमों और शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो अस्वीकरण करें, कृपया हमारी साइट अभी छोड़ दें। धन्यवाद!




Random Post

how to choose the best rummy site


रम्मी गेम भारत में काफी लोकप्रिय है, और लोग 53 कार्ड गेम में अपने कौशल को सुधारने के लिए प्रयोग करना पसंद करते हैं।

कई साइटें आपको रोमांच और रमी के उत्साह का पता लगाने देती...



important tips and tricks to win satta matka game easily


आप अपने मटका गेम जीतने की ज़रूरतों के लिए कई सट्टा मटका टिप्स और ट्रिक्स का उपयोग करेंगे। हालांकि, सभी वेबसाइट सही तरीके से आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं और आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम नहीं...



satata kaga ka bra ma para janakara


सट्टा पूरे देश में और बड़ी मात्रा में खेले जाने वाले खेलों में से एक है। सट्टा किंग उन लोगों के लिए वेबसाइट है जो सट्टेबाजी का शौक रखते हैं। हालाँकि, एक बात है जो...



spinstation casino review a welcome bonus of rs 300000


This is a brand new casino. It has been licensed by UK Gaming Commission in 2020. It is in the process of building up its collection of slot machines and making a name in the...



head info tech invests 1 million


ऑनलाइन रमी से लेकर फैंटेसी गेमिंग तक हैदराबाद स्थित हेड इन्फो टेक, ऑनलाइन गेमिंग के तरीके को बदल रहा है। हेड इंफ़ टेक जो वर्तमान में ऑनलाइन रमी गेमिंग कंपनी Ace2Tree के कब्जे में है,...



spinstation casino review 2020


Spinstation Casino Review 2020

This is a brand new casino. It has been licensed by UK Gaming Commission in 2020. It is in the process of building up its collection of slot machines and making...






Monthly Satta King Result Chart of Sep 2020 for Jai Np Taj Day Dgf City City Exp Alpha I

अगर आप अपनी गेम का रिजल्ट हमारी साईट पर डलवाना चाहते है तो हमें मेल करके अपनी गेम का नाम और रिजल्ट का समय बताये, इसका हर महीने का चार्ज एडवांस लिया जायेगा |  E-Mail Address | SattaResultChart.Com is most populer gaming discussion forum for players to use freely and we are not in partnership with any gaming company.


सट्टा किंग के बारे में पूरी जानकारी

लोगों को आनंद लेने के लिए सट्टा या जुआ बहुत ही सामान्य रूप है। और, सबसे महत्वपूर्ण यह है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रतिष्ठित लोगों और भरोसेमंद जुआ स्थलों पर लोगों को सुरक्षित ऑनलाइन सट्टेबाजी और जुआ खेलने का आनंद मिले। बिना किसी संदेह के हम जानते हैं कि इंटरनेट पर कई वेबसाइट हैं जो इसी तरह की सेवाएं प्रदान करती हैं। इसी तरह से सट्टा किंग (सट्टा किंग) भारत की एक और लोकप्रिय साइट है, यह नाम कई बार सुना होगा। - Read More

Refresh